Banner

Tikamgarh : सैल सागर तालाब पर अवैध कब्जे की जांच, एसडीएम ने 5 सदस्यीय टीम बनाई, भाजपा जिलाध्यक्ष ने उठाया था अतिक्रमण का मुद्दा

Tikamgarh News : शहर के प्राचीन तालाबों से अतिक्रमण हटाए जाने का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष अमितनुना ने शांति समिति बैठक के दौरान सैल सागर तालाब से अवैध कब्जा हटाने की मांग की। शिकायत के आधार पर एसडीएम ने मामले की जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम का गठन किया है। 


भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि शहर का जल स्तर बढ़ाने वाले बुंदेल कालीन सैल सागर तालाब को नष्ट किया जा रहा है। तालाब की जमीन अवैध रूप से स्टाम्प पर बेची जा रही है। उन्होंने बताया कि सैल सागर तालाब की बंधान तोड़कर हाजी फारुख के बेटे मारुफ अहमद, फैसल ने 100-100 रुपए के स्टाम्प पर कई प्लाट बेच दिए हैं। जिससे तालाब का अस्तित्व लगभग समाप्त होने की कगार पर है।

तालाब नष्ट होने से शहर का जल स्तर नीचे चला गया है। गुरुवार रात कलेक्टर एसपी की मौजूदगी में हुई शांति समिति की बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष ने एक बार फिर यह मुद्दा उठाया। इसके पहले 11 जुलाई को उन्होंने केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार को सैल सागर तालाब से अवैध कब्जा हटाए जाने के संबंध में ज्ञापन सौंपा था। केंद्रीय मंत्री ने भी मामले की जांच कराने के निर्देश दिए थे।

एसडीएम ने पांच सदस्यीय जांच दल बनाया

भाजपा जिलाध्यक्ष की शिकायत पर एसडीएम संजय दुबे ने सैल सागर तालाब पर हो रहे अवैध कब्जे की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया है। एसडीएम दुबे ने बताया कि तहसीलदार, एसएलआर, आरआई और दो पटवारी को 7 दिन में जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं।

 साभार : दैनिक भास्कर 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ