Banner

Lalitpur : अतिक्रमण और अवैध वाहन पार्किंग हटाने के लिए चलाया जाएगा अभियान, सर्वे कर हटाया जाएगा अतिक्रमण

Lalitpur News : शहर में अतिक्रमण और अवैध वाहन पार्किंग हटाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। शुक्रवार को डीएम ने अतिक्रमण को चिह्नित करने के लिए पांच विभागों की कमेटी बना दी है। सर्वे के बाद अतिक्रमणकारियों को हटने के लिए नोटिस दिया जाएगा। नहीं माने तो फिर अतिक्रमण हटवाया जाएगा।

                         


कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में डीएम अक्षय त्रिपाठी ने अतिक्रमण की समस्या को दूर करने के लिए राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका, विनियमित क्षेत्र आदि विभागों की एक कमेटी नामित कर दी है। ये कमेटी शहर के मुख्य मार्ग की सीमाओं का सर्वे कर रिपोर्ट सौंपेगी। इसके बाद विनियमित क्षेत्र के अधिकारी सड़क की निशानदेही करेंगे। अतिक्रणमकारियों को चिह्नित कर नोटिस जारी किए जाएंगे। इसके बाद अतिक्रमण न हटाया तो नगर पालिका व पुलिस विभाग बल मिलकर अतिक्रमण हटाएंगे। साथ ही अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक की जाएगी। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान एसपी मोहम्मद मुश्ताक, एसडीएम सदर चंद्रभूषण प्रताप, एसडीएम राघवेंद्र शर्मा, सीओ सदर अभयनारायण राय, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका दिनेश कुमार आदि मौजूद रहे।

पेयजल, विद्युति आपूर्ति से जुड़ी सर्वाधिक शिकायतें आईं

डीएम ने अधिकारियों को फरियादियों की समस्याओं को त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनसुनवाई की, जिसमें अधिकांश शिकायतें जलभराव, पेयजल आपूर्ति व विद्युत आपूर्ति संबंधी आईं। अधिकारियों को निर्देश दिए कि नालों, नालियों को साफ कराकर जल निकासी कराई जाए। खुले नालों को ढका जाए। साथ ही पेयजल आपूर्ति के लिए एडीएम नमामि गंगे को निर्देश दिए। वहीं, शहर के मोहल्ला तलैयापुरा में खराब ट्रांसफार्मर को बदलवाने की शिकायत मिली। इस पर अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि स्थल पर वैकल्पिक ट्रांसफार्मर की व्यवस्था करें। साथ ही फाल्ट की सूचना पर तत्काल ठीक करें।

साभार : अमर उजाला 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ