Banner

Mahoba News: कोरोना को लेकर सतर्कता शुरू, 24 घंटे में 71 सैंपल की हुई जांच

कोरोना को लेकर सतर्कता शुरू, 24 घंटे में 71 सैंपल की हुई जांच

Bundelkhand News, mahoba, corona, infection , viru, mahya pradesh, bundekhand 24x7


महोबा। कोरोना की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। जिला अस्पताल में सैंपल की जांच शुरू हो गई है। आरटीपीसीआर लैब में 24 घंटे में 71 सैंपलों का परीक्षण किया गया। हालांकि, कोई भी सैंपल पाॅजीटिव नहीं निकला। इसकी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग की ओर से शासन को भेज दी गई है।

देश के विभिन्न राज्यों में इस समय कोरोना के मरीज निकल रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार ने कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने के लिए गाइडलाइन जारी की है। जिसके तहत खांसी, जुकाम और सांस के रोगियों पर खास निगरानी रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं। जिले में संचालित सभी सीएचसी स्तर से जिला अस्पताल में स्थापित आरटीपीसीआर लैब में सैंपल भेजने की व्यवस्था की गई है।

पिछले 24 घंटे में आरटीपीसीआर लैब में सीएचसी पनवाड़ी आदि से अलग-अलग समय 71 सैंपल भेजे गए। इन्हें जांच के लिए मशीन में लगाया गया। तब सभी सैंपल निगेटिव निकले। जिससे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। उधर, जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. पवन कुमार अग्रवाल का कहना है कि कोरोना को लेकर सैंपलों की जांच शुरू हो गई है। जिला अस्पताल में भी इलाज के लिए आने वाले खांसी, जुकाम और सांस के रोगियों का सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी। उन्होंने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ