Banner

दतिया में सत्ता का संग्राम, राजनीतिक दलों के नेताओं ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप?

दतिया में सत्ता का संग्राम, राजनीतिक दलों के नेताओं ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप?

Bundelkhand News


Datiyan: मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा को होने वाले चुनावी रण को कवर करने के लिए अमर उजाला का चुनावी रथ एमपी के विधानसभा क्षेत्रों में जाकर चुनावी मुद्दों को जान रहा है। इसी को लेकर आज दतिया में 'सत्ता का संग्राम' हुआ।

सत्ता का संग्राम को लेकर दतिया (Bundelkhand) का रूख किया गया। इस दौरान दतिया वासी किस मुद्दे को लेकर वोट देने जा रहे है, इसको लेकर सवाल पूछा गया। सवाल का जवाब देते हुए एक सज्जन ने कहा कि 2008 तक ना दतिया में सड़कें बनी, ना पानी की व्यवस्था की गई लेकिन दतिया से जब प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जब प्रत्याशी बने तो 2008 से लेकर 2023 तक जो दतिया में विकास हुआ है I

उन्होंने कहा कि शायद ही किसी भी विधानसभा और किसी भी जिले में नहीं हुआ है। अगर हम दतिया (Bundelkhand) में विकास की बात करें तो आज दतिया में मेडिकल कॉलेज, हवाई पट्टी, पॉलिटेक्निक कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, आईटीआई कॉलेज, पत्रिकारिता कॉलेज है। आज नरोत्तम मिश्रा ने दतिया के भविष्य को देखते हुए शिक्षा का स्तर बड़ा किया है। दतिया का बच्चा यहीं से पढ़े और यहीं से अधिकारी बनकर निकले।

कॉलेज की बिल्डिंग बनी लेकिन स्टूडेंट नहीं

अब इसका जवाब देते हुए एक सज्जन ने कहा कि ये सारी बातें सिर्फ कागजों में है। ये जिस पत्रिकारिता विश्वविद्यालय की बात कर रहे हैं, आज उसपर सामुदायिक भवन लिखा हुआ है और तो और उसमें ताला पड़ा हुआ रहता है। ये पॉलिटेक्निक कॉलेज की बात करते हैं, आप इनसे पूछिये कि उस कॉलेज में कितने स्टूडेंट पढ़ते है और कितने प्रोफेसर उन्हें पढ़ाने आते है। उन्होंने कहा कि किसी संस्थान की बिल्डिंग खड़ी करने से स्टूडेंट अपने आप नहीं आ जाता, उसका प्रचार प्रसार करना पड़ता है। 

2600 करोड़ की योजना कांग्रेस ने बंद की
सवालों के जवाब का पलटवार करते हुए एक युवा ने कहा कि 2018 में चुनाव के बाद कांग्रेस की 15 महीने की जो सरकार आई, सबसे पहले उन्होंने पत्रकार कॉलेज कैंसिल किया। इसके साथ ही कांग्रेस ने 2600 करोड़ की योजना को भी बंद कर दिया था। 

दतिया में नहीं हुआ विकास
दतिया (District of Bundelkhand) में विकास के सवाल पर एक और सज्जन ने जवाब देते हुए कहा कि दतिया में विकास तो हुआ है। यहां खाली मेडिकल की बिल्डिंग बनी है, लेकिन बिल्डिंग में डॉक्टर नहीं है। यहां किसी भी तरह की कोई सुविधा नहीं है, सिर्फ दिखावा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ